गुजरात टाइटन्स के वो खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी (Gujarat Titans players) : इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार 2022 के सीजन में भाग लेने वाली गुजरात टाइटंस ने अपने प्रदर्शन से सबको चौकाया है। इस टीम ने अपने पहले ही सीजन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था। लेकिन आज हम इस टीम के उन बल्लेबाजों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

आपको बता दे की गुजरात टाइटंस को पहली बार 2022 में आईपीएल खेलने का मौका मिला था। जिसके कारण खिलाड़ियों के नाम बहुत कम मैच होंगे। तो आइये गुजरात टाइटंस के पांच बल्लेबाजों के बारे में जानते हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी,जिन्होंने बनाए सबसे ज्यादा रन

1:- शुभमन गिलभारत के उबरते हुए युवा खिलाड़ी शुभमन गिल इस लिस्ट में सबसे ऊपर मिलेंगे। गिल ने 2023 में जिस तरह से बल्लेबाजी की थी,वो वाकई तारीफ के काबिल रहे। उन्होंने एक के बाद एक तीन शतक भी लगाए थे। जिसका नतीजा रहा की उनके लिए 2023 शानदार सीजन साबित हुआ था। इस खिलाड़ी ने 2022 में भी ठीक ठाक प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को ट्रॉफी जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।

गिल ने अब तक गुजरात के लिए 33 मैच खेले हैं,जिसमे 47.34 के शानदार औसत से उन्होंने 1373 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान तीन शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए हैं।

2:- हार्दिक पांड्या– गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का भी इस टीम के लिए योगदान काफी ज्यादा रहा है। उन्होंने ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी टीम के लिए योगदान दिया था। पांड्या गुजरात के कप्तान भी रह चुके हैं। इस टीम से खेलते हुए उन्होंने 31 मैचों में 37.86 के शानदार औसत से 833 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक भी आए हैं। फिलहाल हार्दिक पांड्या शुरू हो रहे आईपीएल सीजन 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते दिखेंगे।

3:- डेविड मिलर- दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलने वाले डेविड मिलर भी रनों के मामले में ज्यादा पीछे नहीं हैं। गुजरात के लिए उन्होंने कई मौको पर ऐसी पारी खेली जिससे टीम को जीतने में मदद मिली है। मिलेर ने अब तक गुजरात के लिए 32 मैच खेले हैं,जिसमे उन्होंने 49.33 के शानदार औसत से 740 रन बनाए हैं।

इस दौरान मिलेर के बल्ले से दो ही अर्धशतक आए हैं। लेकिन उनकी कई छोटी-छोटी पारियो ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद किया है। इस लिए मिलेर को कोई भी टीम हल्के में लेने की कोशिश नहीं करती।

4:- ऋद्धिमान साहा- गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का प्रदर्शन भी इस टीम के लिए अच्छा रहा है। उन्होंने टीम को कई मौको पर अच्छी शुरुआत दी है। भले ही वो छोटी पारी को बड़े में तब्दील नहीं कर पाते हो लेकिन उन्होंने भी इस टीम के लिए काफी रन बनाए हैं। गुजरात के लिए अब तक वो 28 मैच खेल चुके हैं जिसमे 26.46 की औसत से उन्होंने 688 रन बनाये हैं,जिसमे पांच अर्धशतक भी शामिल है।

5:- साई सुदर्शन- गुजरात टाइटंस के युवा बल्लेबाज जिनपे टीम को काफी ज्यादा भरोसा है और वो टीम के भरोसे पर खरे भी उतरे हैं। उन्होंने गुजरात को कई बार जीत तक पहुंचाया है। इस युवा बल्लेबाज को जब भी मौका मिला,तब उन्होंने अपनी टीम को रन बना के दिए। साई सुदर्शन ने अब तक इस टीम के लिए मात्र 13 ही मैच खेले हैं और इतने ही मैचों में 46.09 के शानदार औसत से उन्होंने 507 रन बना डाले हैं।

इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए हैं। अगर उनका बल्ला 2024 के आईपीएल में सीजन में भी चलता है तो उनका ये रनों के मामले में जो स्थान है वो बदलेगा।

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी को लेकर जानकारी

  • अगर हार्दिक पांड्या को छोड़ दिया जाए तो बाकी के चार खिलाड़ी आईपीएल सीजन 2024 में भी गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हुए दिखेंगे।
  • हार्दिक पांड्या को इसी साल मुंबई इंडियंस ने अपने में शामिल कर लिया है। वो गुजरात के कप्तान भी थे।
  • पांड्या के मुंबई में जाने के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस की कप्तानी सौप दी गई है।

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी और आंकड़े

खिलाड़ी

मैच

रन

शतक

अर्धशतक

सर्वश्रेष्ठ पारी

शुभमन गिल

33

1373

3

8

129

हार्दिक पांड्या

31

833

0

6

87*

डेविड मिलर

32

740

0

2

94*

ऋद्धिमान साहा

28

688

0

5

81

साई सुदर्शन

13

507

0

4

96

 

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी को लेकर आखरी विचार

ऊपर खिलाड़ियों के जीतने भी आंकड़े आपके सामने रखे गए हैं वो सभी सिर्फ गुजरात के तरफ से खेलने के हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद उम्मीद किया जा सकता है की गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी (Gujarat Titans players) जिन्होंने इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं उनके बारे में पूरी जानकारी आपको मिल चुकी होगी। अगर इसके आलावा बाकी टीमों के खिलाड़ियों के बारे में यही जानकारी चाहते हैं तो आप Yolo247 (योलो247) के ब्लॉग्स के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी (Gujarat Titans players) FAQs :

1:- हार्दिक पांड्या के मुंबई में शामिल होने के बाद गुजरात ने किसे अपना कप्तान चुना है ?

हार्दिक के मुंबई में शामिल होने के बाद गुजरात ने शुभमन गिल को अपना नया कप्तान बनाया है।

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में शानदार तीन शतक लगाए थे।

 
Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !