सनराइजर्स हैदराबाद के वो खिलाड़ी,जिनके नाम दर्ज है सबसे ज्यादा रन

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी (Sunrisers Hyderabad players) : आईपीएल का दो बार ख़िताब अपने नाम करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी कई मौको पर अच्छा रहा है तो कई बार पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है। लेकिन इसके बाद भी इस टीम के पास ऐसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ऐसी टीम रही है जिसमें बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हे बहुत ज्यादा मैच इस टीम के तरफ से खेलने को मिला होगा। लेकिन इसके  बावजूद भी हम उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। ये टीम ऐसी है जो हमेसा बदलाव पर यकीन रखती है। क्योकि हर साल इस टीम के साथ कोई ना कोई नया बल्लेबाज जुड़ता है और उसे जल्दी ही रिलीज भी कर दिया जाता है इस टीम के द्वारा।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी,जिन्होंने बनाए इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन

1:- डेविड वार्नर- ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज को आप किसी भी टीम से खेलने के लिए बोल दीजिये,ये बल्लेबाज निराश नहीं करेगा। वार्नर ही होंगे जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इतने मैच भी खेले हैं और अपने कप्तानी में ट्रॉफी भी जीताया है। डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 95 मैच खेले हैं और इस दौरान उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। उन्होंने 49.55 के औसत से 4014 रन बनाए हैं। ये आंकड़े बताते हैं की वार्नर ने हैदराबाद के लिए क्या कुछ नहीं किया है।

उन्होंने इस टीम के लिए दो शतक और 40 अर्धशतक भी लगाए हैं। आपको बता दे की डेविड वार्नर अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं।

2:- शिखर धवन- धवन रन बनाने के मामले में आपको शिखर पर ही दिखाई देंगे। इस बल्लेबाज ने भी आईपीएल में अपने प्रदर्शन से अपनी टीमों को फायदा पहुंचाया है। उसी कड़ी में हैदराबाद की टीम भी शामिल है। धवन इस टीम के लिए 85 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनका 34.49 का औसत रहा है। उन्होंने अपने बल्ले से कमाल करते हुए इस टीम के लिए 2518 रन बनाए हैं।

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शानदार 19 अर्धशतक भी लगाए हैं,लेकिन अब वो पंजाब किंग के कप्तान हैं।

3:- केन विलियमसन- न्यजीलैंड के इस बल्लेबाज की गिनती महान बल्लेबाजों में होती रही है। केन विलियमसन एक ऐसे सुलझे हुए बल्लेबाज हैं जो पारी को सवारने में समय लेते हैं। लेकिन जब वो क्रीज पर रुक जाते हैं तो फटाफट रन भी बनाते हैं। केन विलियमसन ने भी इस टीम के लिए काफी रन बनाए हैं। उन्होंने हैदराबाद के लिए 76 मैच खेले हैं जिसमे 36.22 के औसत से उन्होंने 2101 रन बनाए हैं।

केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 18 अर्धशतक भी लगाए हैं। 2022 में उन्हें इस टीम ने रिलीज कर दिया था और अब वो गुजरात टाइटंस के हिस्सा हैं।

4:- मनीष पांडेय:– भारत के तरफ से आईपीएल में सबसे पहले शतक लगाने वाले बल्लेबाज मनीष पांडेय भी रनों के मामले में ज्यादा पीछे नहीं हैं। पांडेय ने इस टीम के लिए कुल 51 मैच खेले हैं,जिसमे उन्होंने 35.39 के औसत से शानदार 1345 रन बनाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उन्होंने 12 अर्धशतक भी लगाए हैं। फिलहाल मनीष पांडेय केकेआर की टीम का हिस्सा हैं।

5:- जॉनी बैरस्टो- इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बैरस्टो अपने विस्फोटक अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं। हैदराबाद के तरफ से रनों के मामलो में वो पांचवे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मात्र 28 ही मैच खेले हैं और 41.52 के औसत से शानदार 1038 रन बनाये हैं। जॉनी बैरस्टो ने इसी टीम से खेलते हुए एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाए हैं। फिलहाल वो आईपीएल में पंजाब किंग्स के हिस्सा हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी को लेकर जानकारी

  • हैदराबाद के तरफ से जितने भी पांच खिलाड़ियों ने इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं,उसमे से एक भी आज इस टीम का हिस्सा नही है।
  • डेविड वार्नर ने इस टीम के लिए सबसे ज्यादा 49.55 के औसत से सबसे ज्यादा रन बनाया है।
  • एडेन मार्कराम हैदराबाद टीम के कप्तान हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी और उनका आंकड़ा

खिलाड़ी

मैच

रन

शतक

अर्धशतक

सर्वश्रेष्ठ पारी

डेविड वार्नर

95

4014

2

40

126

शिखर धवन

85

2518

0

19

92*

केन विलियमसन

76

2101

0

18

89

मनीष पांडेय

51

1345

0

12

83*

जॉनी बैरस्टो

28

1038

1

7

114


सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ीयो को लेकर समापन विचार

संभवतः आपको ऊपर के लेख को और आंकड़ों को जानने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी (Sunrisers Hyderabad players) जिन्होंने आईपीएल में इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। उनके बारे में पूरी जानकारी आपको मिल गई होगी। अगर आप ऐसी ही और जानकारी जानना चाहते हैं तो आप Yolo247 (योलो247) के ब्लॉग्स पढ़ सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी (Sunrisers Hyderabad players) FAQs 

सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से खेलते हुए डेविड वार्नर ने कितने शतक लगाए थे ?

सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से खेलते हुए वार्नर ने दो शतक लगाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आखरी बार आईपीएल का ख़िताब 2016 में जीता था।

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !