WTC final 2023 : ओवल के मैदान पर खतरनाक साबित हो सकते हैं सर रविंद्र जाडेजा

WTC final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने में एक दिन से भी कम समय बचा हुआ है। दोनों टीमों की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। ये तय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला ये मैच कई बेहतरीन क्षण देकर जाने वाला है क्योकि दोनों ही टीमें मजबूत है और दोनों के पास एक से बढ़ के एक खिलाड़ी है। 

लेकिन भारत के लिए जो सबसे अच्छी बात है वो ये कि इस ओवल के मैदान पर भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जाडेजा जिन्होंने अभी एक हफ्ते पहले ही अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई थी उनका प्रदर्शन ओवल के मैदान पर बेहतरीन रहा है।

WTC final 2023 : आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जलवा दिखाने को बेताब जाडेजा

भारतीय स्टार आलराउंडर रविंद्र जाडेजा इस समय अच्छे फॉर्म में चल रहा है। आईपीएल में उन्होंने अपनी टीम को फाइनल मुकाबला तब जीताया जब सभी हार मान चुके थे। आईपीएल फाइनल में आखरी दो गेंदों पर चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन चाहिए था और सामने थे जाडेजा। गेंदबाजी का जिम्मा गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा ने संभाल रखा था।

जिन्होंने शुरू की चार गेंदे बेहतरीन फेंकी थी। लेकिन आखरी के दो गेंदों को जाडेजा ने एक छक्का और एक चौका मार कार फाइनल की ट्रॉफी पर चेन्नई सुपर किंग्स का नाम दर्ज करा दिया। अब जाडेजा से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम को काफी उम्मीदे हैं। 

WTC final 2023 : ओवल के पिच पे रहा है सर जाडेजा का जलवा

वैसे देखा जाए तो ओवल का पिच स्विंग और तेज गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है। इस पिच पे तेज गेंदबाजों का जलवा होता है लेकिन पिछले रिकार्ड्स के अनुसार इस पिच पे सर जाडेजा का भी जलवा रहा है। भारतीय गेंदबाज जितने भी अभी टीम में है उसमे सबसे ज्यादा यानी दो मैच ओवल के पिच पे रविंद्र जाडेजा ने खेले हैं।

पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में इस मैदान पर अपना पहला मैच खेला था जिसमे पहली पारी में उन्होंने 79 रन देकर शानदार चार विकेट अपने नाम किया था। उसी मैच के दूसरी पारी में उन्होंने 179 देकर तीन विकेट हासिल किया था। कुल मिलाकर उन्होने उस मैच में 7 विकेट अपने नाम किया था।

वही दूसरी बार वो उस मैदान पर 2021 में इंग्लैंड के विरुद्ध ही उतरे और उन्होंने पहली पारी में 36 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। तो वही उसी मैच के दूसरी पारी में 50 रन खर्च करके दो विकेट अपने नाम किया। अब इस रिकॉर्ड को देखते हुए उनसे इस मैदान पर काफी उम्मीदे लगाई जा रही है और वो इस समय अच्छे फॉर्म में भी है। 

अगर आप क्रिकेट से जुड़ी या फिर किसी भी खेल से जुड़ा कोई भी खबर या उस खेल के बारे में जानना चाहते हैं तो निश्चित ही आपको एक बार Yolo247 के वेबसाइट पर पढ़ना चाहिए क्योकि यहाँ आपको सारी जानकारी बहुत ही आसान भाषा में दी जाती है। अगर आप क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो आपको Yolo247 के वेबसाइट पर ऐसे कुछ स्टैट्स बताएंगे जो आपके लिए लाभदायक होगा। 

WTC final 2023 FAQs :

1: रविंद्र जाडेजा ने ओवल में कितने टेस्ट मैच खेले हैं ?

जाडेजा ने ओवल के मैदान में 2 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमे उनको 11 विकेट मिला है। 

2: ओवल के मैदान पर आर अश्विन कितने साल बाद उतरेंगे ?

अश्विन ने ओवल पे अपना आखरी मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमे उन्हें तीन विकेट मिला था। 

3: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत के पास कितने तेज गेंदबाज हैं ?

मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज,उमेश यादव,शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट


Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !