KKR VS PBKS 2023: दो बार की चैंपियन के सामने पंजाब

KKR VS PBKS 2023 : आईपीएल सीजन 2023 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला 1 अप्रैल को  मोहाली के इंद्रजीत सिंह बिंद्रा स्टेडियम में शाम 3:30 बजे खेला जाएगा। एक तरफ जहा दो बार की चैंपियन कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम होगी तो वही दूसरी तरफ पंजाब के किंग्स होंगे जिसके हाथ अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं लग पाया है। 

दोनो ही टीमों में जो चीज मिलती जुलती है वो ये की दोनों ही टीमों के कप्तान नय हैं। एक तरफ श्रेयस अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद केकेआर ने अपना नया कप्तान नितीश राणा को बनाया है जो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उधर दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने अपना नया कप्तान शिखर धवन को बनाया है। अब देखना ये होगा की दोनों ही टीमें जब मैदान पर होंगी तो उसमे से कौन किसपे भारी पड़ेगा। 

KKR VS PBKS 2023 : पंजाब की टीम ने इस साल किया है काफी बदलाव

पंजाब किंग्स एक ऐसी टीम है जिसने इस बार के नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया था। अगर पिछले साल की तुलना में इस साल को देखे तो पंजाब की टीम काफी बदली बदली नजर आएगी। इस सीजन टीम की कमान शिखर धवन को सौपी गई है जो खुद एक बेहतरीन बैटर है।

उनसे टीम को काफी उम्मीदे भी होंगी,वही अगर इस टीम के नीलामी में ख़रीदे खिलाड़ियों की बात करे तो पंजाब किंग्स ने इस बार सैम करन को सबसे महंगे में अपने टीम में शामिल किया है। करन इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी है जिन्हे पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रूपये में ख़रीदा है। तो आइये जानते है की इस टीम के मुख्य तीन गेंदबाज और बैटर कौन-कौन हो सकता है। 

KKR VS PBKS 2023 : पंजाब के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर 

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

शिखर धवन

206

6244

भानुका राजपक्षे

9

206

लियाम लिविंगस्टोन

23

549


KKR VS PBKS 2023 : पंजाब के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर 

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

कगिसो रबाडा

63

99

अर्शदीप सिंह

37

40

राहुल चाहर

55

57


KKR VS PBKS 2023 : केकेआर उतरेगी अपने नय कप्तान के साथ 

कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल सीजन 2023 शुरू होने से पहले ही अपने श्रेयस अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण बहुत तगड़ा झटका लगा था। लेकिन इसके बाद भी इस टीम को कम आंकना पंजाब के लिए गलत साबित हो सकता है। इस लिए पंजाब की टीम कम आंकने की गलती कभी नहीं करेगी। लेकिन नय कप्तान बनाए गए युवा नितीश राणा भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं और वो कई बार घरेलू मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। इसका फायदा जरुर केकेआर को मिलेगा। इस टीम के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो गेंद और बल्ले दोनों से जलवा दिखाने में पीछे नहीं हटते। 

KKR VS PBKS 2023 : केकेआर के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर 

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

नितीश राणा

91

2181

आंद्रे रसेल

98

2035

वेंकटेश अय्यर

22

552


KKR VS PBKS 2023 : केकेआर के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

सुनील नरेन

148

152

उमेश यादव

133

135

लोकी फर्ग्यूसन

35

36


1 अप्रैल को होने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें तैयार है और दोनों ही जीत के साथ इस सीजन का आगाज करना चाहेंगी। लेकिन अगर पिछला रिकॉर्ड देखा जाए तो कोलकाता की टीम थोड़ी से भारी नजर आती है पंजाब से क्योकि दोनों के बीच अभी तक 30 मुकाबले खेले गए है जिसमे से केकेआर ने 20 में जीत हासिल किया है और पंजाब ने बाकी के 10 मैचों में जीत हासिल किया है। अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको Yolo247 पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

KKR VS PBKS 2023 FAQs: 

1: पंजाब किंग्स पहले किस नाम से जानी जाती थी ?
इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का पुराना नाम किंग्स इलेवन पंजाब था।

2: केकेआर के खिलाड़ी सुनील नारेन का सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक कितने गेंदों में आया था ?
सुनील नरेन ने 2017 आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 15 गेंद में अर्धशतक बनाया था जो कि एक रिकॉर्ड भी है। 

3: आईपीएल 2023 में सबसे महंगा खिलाड़ी किस टीम ने ख़रीदा है?
आईपीएल 2023 में सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन रहें है जिन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में अपने टीम में शामिल किया है।

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !