IPL Playoffs 2023 : क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस के सामने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस

IPL Playoffs 2023: आईपीएल सीजन 2023 अब अपने आखरी पड़ाव पर आ पंहुचा है। जहा क्वालीफायर-2 आईपीएल की दो मुख्य टीमों के बीच खेला जाना है। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच ये महामुकाबला खेला जाएगा। यहाँ तक पहुंचने तक का मुंबई का सफर शानदार रहा है। 

कई बार टूर्नामेंट में ऐसा भी लगा की प्लेऑफ से मुंबई बाहर हो जाएगी लेकिन उनके बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से टीम को यहाँ तक पंहुचा दिया है। एलिमिनेटर में लखनऊ जैसी बड़ी टीम पे 81 रनो की बड़ी जीत दर्ज कर टीम अब क्वालीफायर-2 में पहुंच गई जहा उसका मुकाबला टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस से होने वाला है। 

टाइटंस के लिए सबसे अच्छी बात जो है वो ये कि गुजरात ये मुकाबला अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पे खेलने वाली है। जहा बल्लेबाजों का बोल-बाला होता है। मुकाबला 26 मई को शाम 7:30 बजे से दोनों के बीच खेला जाएगा।

IPL playoffs 2023 : मुंबई इंडियंस के लिए आसान नहीं होगा ये मैच

मुंबई इंडियंस यहाँ तक तो पहुंच गई है लेकिन उसकी असल परीक्षा अभ जाकर शुरू होती है। जब उसका मुकाबला इस सीजन की सबसे मजबूत टीम गुजरात टाइटंस से होगा। मुंबई के बल्लेबाजों ने जिस तरह से इस सीजन में प्रदर्शन किया है उसको लेकर मुंबई इस मैच को लेकर भी एकदम निश्चिंत होगी। 

लेकिन उन्हें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि इस सीजन की सबसे शानदार गेंदबाजी गुजरात टाइटंस की रही है। मुंबई के युवा बल्लेबाज नेहाल वढेरा और तिलक वर्मा का इस सीजन प्रदर्शन शानदार रहा है और वो लगातार रन बना रहे हैं। साथ ही सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन को भी नहीं भूलना चाहिए जो इस सीजन अपने नाम एक-एक शतक दर्ज करा चुके हैं। 

गेंदबाजी में भी पियूष चावला का साथ देने के लिए युवा गेंदबाज आकाश मधवाल पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं क्योकि उनका प्रदर्शन लखनऊ के खिलाफ शानदार रहा था। तो आइये मुंबई के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL playoffs 2023 : मुंबई के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

रोहित शर्मा

242

6203

सूर्यकुमार यादव

138

3188

तिलक वर्मा

24

697

IPL playoffs 2023 : मुंबई के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

पियूष चावला

180

178

जेसन बेहरेंडॉर्फ

16

19


आकाश मधवाल

07

13

IPL playoffs 2023 : गुजरात टाइटंस का इस सीजन प्रदर्शन रहा है शानदार

गुजरात टाइटंस भले ही क्वालीफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई हो लेकिन उसका प्रदर्शन इस बार भी पिछले सीजन की तरह शानदार रहा है। टीम इस साल लीग मैचों में 10 जीत और 4 हार के बाद टॉप पे थी लेकिन उसे क्वालीफायर-1 में चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। और उनपे अंकुश लगाना विरोधी टीम के लिए बहुत जरुरी है। टीम के सबसे मजबूत कड़ी हैं वो जो मुंबई के लिए मुसीबत खड़ा कर सकते हैं। साथ ही गुजरात के कप्तान का बल्ला भी जरूरत पड़ने पे चला है। तो विजयशंकर और तेवतिया ने भी रन बनाए है। गेंदबाजी में तो इस टीम का जवाब नहीं है। 

क्योकि टाइटंस के पास दो ऐसे गेंदबाज मौजूद है जिन्होंने इस सीजन सबसे ज्यादा विउकत अपने नाम किया है। हम बात कर रहे हैं राशिद खान और मोहम्मद शमी की जिन्होंने ने मिल के इस सीजन 50 विकेट से अधिक निकाले हैं। तो ये मुंबई को डराने जैसा ही है इनका प्रदर्शन। तो आइये गुजरात के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL playoffs 2023 : गुजरात के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

शुभमन गिल

89

2622

डेविड मिलर

119

2714

हार्दिक पांड्या

121

2260

IPL playoffs 2023 : गुजरात के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

राशिद खान

107

137

मोहम्मद शमी

108

125

मोहित शर्मा

98

111

अंत में बात किया जाए दोनों टीम के प्रदर्शन पर तो ये कहना गलत नहीं होगा कि इस सीजन गुजरात काफी आगे रही है मुंबई इंडियंस से लेकिन ये भी नहीं भूलना चाहिए की मुंबई ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल ली ट्रॉफी अपने नाम कर रखा है। 

अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको योलो 247 (Yolo247) पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

IPL playoffs 2023 FAQs :

1: मुंबई के तरफ से किस गेंदबाज ने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया है ?

मुंबई के तरफ से पियूष चावला ने सबसे ज्यादा 15 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किया है। 

2: गुजरात तरफ से किस गेंदबाज ने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया है ?

गुजरात के तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 26 विकेट अपने नाम किया है। 

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !