IPL FINAL 2023 : आईपीएल सीजन 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती

IPL FINAL 2023 : आईपीएल सीजन 2023 का फाइनल जब बारिश के वजह से रुका तो एक समय के लिए लगा की सब कुछ क्रिकेट प्रेमियों के लिए रुक सा गया है। लेकिन निरंतर बारिश के बाद ये घोषणा किया गया की मैच आज नहीं बल्कि रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा तो फिर से क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे ख़ुशी से झूम उठे। बारिश के वजह से 28 मई को मैच नहीं हो पाया जिसके कारण रिजर्व डे यानी 29 मई को शाम 7:30 से मैच खेला जाएगा। 

एक तरफ जहा आईपीएल की सबसे सफल टीम माने जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स होगी तो दूसरी तरफ लगातार दूसरे सीजन में फाइनल तक पहुंचने वाली गुजरात टाइटंस होगी। ये तो तय है कि ये मुकाबला बराबरी का होने वाला है है क्योकि दोनों ही टीमें मजबूत है और इस सीजन गुजरात जहा पहले स्थान पर थी तो वही चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर। 

IPL FINAL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स के पास है भरपूर अभुनभव

माना जाता है की महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में जो खेलता है उसका खेल निखर जाता है। इस साल ये देखने को भी मिला। 50 लाख में अजिंक्या रहाणे को चेन्नई ने ऑक्शन में ख़रीदा था और जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। 

ये बताने के लिए काफी था की चेन्नई को लोग अनुभवी क्यों कहते हैं। शिवम दुबे जब दूसरी टीम से खेलते थे तब उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहता था लेकिन जब से उन्होंने चेन्नई के लिए खेलना शुरू किया है तब से उनका प्रदर्शन में काफी सुधार आया है और वो लगातार रन बना रहे हैं। बाकी टीम की नीव तो ओपनर ही रख देते हैं। 

गेंदबाजी में भले ही तुषार देशपांडेय महंगे रहे हो लेकिन उन्होंने समय-समय पे विकेट निकाल के टीम को दिया है तभी तो धोनी ने उन्हें हर मैच में खिलाया। चोट के बाद दीपक चाहर की वापसी भी शानदार रही है। मतीशा पाथिराना ने दबाव में क्या शानदार गेंदबाजी की है। तो आइये चेन्नई के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL FINAL 2023 : चेन्नई के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

ऋतुराज गायकवाड़

51

1771

शिवम दुबे

50

1074

डेवोन कॉनवे

22

877

IPL FINAL 2023 : चेन्नई के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

तुषार देशपांडेय

22

25

रविंद्र जाडेजा

225

151

दीपक चाहर

72

71

IPL FINAL 2023 : लगातार दूसरी बार फाइनल के लिए तैयार गुजरात  

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस जब मैदान पे उतरेगी तो उसका लगातार दूसरी बार फाइनल होगा। जब टीम पिछले साल आई थी तब किसी को नहीं लगा था कि युवाओं को लेकर टीम इतनी संतुलित नजर आएगी। लेकिन पहले ही सीजन ट्रॉफी पे कब्ज़ा जमा कर सबको गलत साबित कर दिया। 

इस साल भी टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौकाया है और पिछले साल जहा से छोड़ा था वही से ये साल शुरू किया है। टीम के बल्लेबजों ने तो अच्छा किया ही है बल्कि गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है जिसका नतीजा ये है की पर्पल कैप के रेस में टॉप-3 गेंदबाज गुजरात टाइटंस के ही हैं। बल्लेबाजी में शुभमन गिल अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं और 800 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

उनका साथ हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर निभा रहे हैं। अब देखना ये होगा की चेन्नई के खिलाफ इनका प्रदर्शन कैसा रहता है। तो आइये गुजरात के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL FINAL 2023 : गुजरात के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

शुभमन गिल

90

2751

डेविड मिलर

120

2714

हार्दिक पांड्या

122

2288

IPL FINAL 2023 : गुजरात के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

राशिद खान

108

139

मोहम्मद शमी

109

127

हार्दिक पांड्या

122

53

अंत में देखा अजेय तो पलड़ा कहीं ना कहीं गुजरात टाइटंस का भारी नजर आता है क्योकि दोनों के बीच अभी तक 4 मुकाबले हुए है जिसमे से तीन में गुजरात टाइटंस विजेता रहा है और मात्र एक मैच चेन्नई सुपर किंग्स जीत पाया है। अगर आपको आने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जानकारी चाहिए तो आपको योलो 247 (Yolo247) पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको क्रिकेट की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

IPL FINAL 2023 FAQs :

1: आईपीएल सीजन 2023 में चेन्नई के तरफ से किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं ?

चेन्नई के तरफ से डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 15 मैचों में 625 रन बनाए हैं।

2: आईपीएल सीजन 2023 में गुजरात के तरफ से किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं ?

गुजरात के तरफ से शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं। 

 
Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !