IPL eliminator 2023 : एलिमिनेटर में मुंबई और लखनऊ आमने-सामने,चेन्नई मे होगा मुकाबला

IPL eliminator 2023 : आईपीएल सीजन 2023 का एक फाइनलिस्ट पहला क्वालीफायर होने के बाद मिल चुका है। क्वालीफायर-1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने थे। जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनो से हरा कर फाइनल में जगह बना लिया है। अब बारी एलिमिनेटर की है जहा से फाइनल का सफर तय होगा लेकिन एलिमिनेटर में जो भी टीम जीतेगी उसे क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस से खेलना होगा। 

एलिमिनेटर का मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जॉइंट्स का होना है। जो चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे 24 मई को खेला जाएगा। यहाँ जो भी टीम हारेगी उसका सफर टूर्नामेंट से ख़त्म हो जाएगा। यहाँ तक का सफर दोनों ही टीम के लिए उठा-पटक वाला रहा है। 

IPL eliminator 2023 : मुंबई इंडियंस को सूर्या ने चमकाया

मुंबई इंडियंस ने सीजन की शुरुआत तो खास नहीं किया था लेकिन जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा टीम के प्रदर्शन में लगातार सुधार आया और आज वो प्लेऑफ में हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव  बल्ले से खूब रन बटोरे। उनका साथ बखूबी तिलक वर्मा और नेहाल वढेरा ने निभाया। 

जरूरत पड़ने पर टिम डेविड और स्टार आलराउंडर कैमरन ग्रीन जिसे मुंबई ने सबसे महंगे में ख़रीदा था उनके बल्ले और गेंद से प्रदर्शन शानदार रहा है। बात अगर गेंदबाजी में किया जाए तो मुंबई के लिए ये सबसे कमजोर कड़ी बन के उबरा है। इस समय टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी बहुत खल रही होगी। लेकिन पियूष चावला ने अपने अनुभव का परिचय देते हुए मोर्चा संभाल रखा है। 

लेकिन उनके आलावा किसी गेंदबाज ने मुंबई के तरफ से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। अगर मुंबई को ये मैच लखनऊ से जीतना है तो निश्चित ही उसके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योकि लखनऊ के पास एक से बढ़ के एक बल्लेबाज भरे पड़े है जो मुंबई के सपनो पे पानी फेर सकते हैं। तो आइये मुंबई के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL eliminator 2023 : मुंबई के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

रोहित शर्मा

241

6192

सूर्यकुमार यादव

137

3155

तिलक वर्मा

23

671

IPL eliminator 2023 : मुंबई के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

पियूष चावला

179

177

जेसन बेहरेंडॉर्फ

15

19

अरशद खान

06

05

IPL eliminator 2023 : मुंबई के सामने लखनऊ का रिकॉर्ड अच्छा 

लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने शानदार तरीके से प्लेऑफ में जगह बनाया जिसमे बल्लेबाजों का योगदान सबसे ज्यादा है। मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने इस सीजन में जिस तरह से प्रदर्शन किया है वो वाकई में मुंबई इंडियंस को डरा रहा होगा। अगर दो बल्लेबाजों पे मुंबई की टीम काबू कर लेती है तो ये उसके लिए फायदा का विषय होगा लेकिन अगर ये दोनों चल गए तो किसी भी मैच को ये निकाल सकते हैं। 

वही गेंदबाजी में रवि विश्नोई का प्रदर्शन शानदार रहा है और चेन्नई के पिच पे उन्हें मदद भी मिलेगा। तो मुंबई के बल्लेबाजों के लिए वो खतरा बन सकते हैं। तो आइये लखनऊ के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

IPL eliminator 2023 : लखनऊ के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन


मार्कस स्टोइनिस

81

1438

निकोलस पूरन

61

1260

काइल मेयर्स

12

361

IPL eliminator 2023 :लखनऊ के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

 

क्रुणाल पांड्या

112

70

 

नवीन उल हक़

07

07

रवि बिश्नोई

51

53

रिकॉर्ड के अनुसार अभी तक दोनों के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं और तीनो ही लखनऊ जीतने में कामयाब रहा है। तो इस रिकॉर्ड को किसी भी हाल में मुंबई इंडियंस चाहेगा की सुधारा जाए और फाइनल के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया जाए। 

लेकिन लखनऊ की टीम इसी रिकॉर्ड को बरक़रार रखें चाहेगी और वो 4-0 से बढ़त हासिल करना चाहेंगे। अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको योलो 247 (Yolo247) पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

IPL eliminator 2023 FAQs:

1: लखनऊ के तरफ से किस गेंदबाज ने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया है ?

लखनऊ के तरफ से रवि विश्नोई ने सबसे ज्यादा 14 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किया है। 

2: मुंबई तरफ से किस गेंदबाज ने इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया है ?

मुंबई के तरफ से पियूष चावला ने सबसे ज्यादा 14 मैचों में 20 विकेट हासिल किया है। 

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !