GT vs CSK IPL 2023: आईपीएल के पहले मैच में हार्दिक के सामने धोनी

GT vs CSK IPL 2023 : आईपीएल क्रिकेट का त्यौहार बन चुका है। जिसका इंतजार क्रिकेट प्रेमी एक साल तक करते हैं। अब इंतजार ख़त्म होने को है और 31 मार्च से विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। पहले ही मुकाबले में हार्दिक के सामने उनके सबसे अच्छे दोस्त और दुनिया के सबसे खतरनाक फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी सामने होंगे। दोनों ही टीम एक बेहतरीन टीम हैं। जहा हार्दिक की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया तो वही धोनी की सीएसके इस टूर्नामेंट को 4 बार जीत कर सबसे सफल टीम में से एक है। 

क्रिकेट प्रेमियों का आईपीएल 2023 का इंतजार 31 मार्च को शाम 7.30 बजे तब ख़त्म हो जाएगा। जब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने सामने होंगे। ये कहना कतई आसान नहीं रहने वाला की दोनों टीमों में से विजेता कौन होगा क्योकि जहा धोनी के पास कई सालो का अनुभव वाली टीम है तो हार्दिक के पास एक अच्छी खासी युवा टीम है जिसने पिछले साल ट्रॉफी जिताया था। तो आइये जानते हैं इस लेख के माध्यम से की दोनों टीमों का समीकरण क्या रहने वाला है। 

GT vs CSK IPL 2023 : पिछले साल की चैंपियन है गुजरात 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जिस तरह से गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही टूर्नामेंट में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया वो काबिले तारीफ था। ऐसे पहले सीजन में हुआ था जब राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले ही टूर्नामेंट में आईपीएल ख़िताब जीता था। उसके बाद 2022 में गुजरात ने उसी रिकॉर्ड को दोहराया। पिछले साल इस टीम का प्रदर्शन जितना अच्छा रहा था ठीक चेन्नई का प्रदर्शन उतना ही ख़राब रहा था। लेकिन इसके बाद भी चेन्नई को कम नहीं आका जा सकता है। क्योकि ये टीम अनभुव के मामले में सबसे ऊपर है। 

टाइटंस के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो खुद के दम पर मैच का पासा पलटने का हिम्मत रखते हैं। जिसमे से एक विस्फोटक बल्लेबाज राहुल तेवतिया है जो पिछले साल अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए चर्चा में आए थे। उन्होंने कई मैच अंतिम ओवर में छक्के लगा कर अपनी टीम को जीताया था। इस साल भी उनपर दारोमदार रहने वाला है। वही शुभमन गिल को भी नहीं भुलाया जा सकता क्योकि हर बार उन्होंने टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई थी। कप्तान के रूप में खुद आलराउंडर हार्दिक हैं जरुरत पड़ने पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करते हैं। 

GT vs CSK IPL 2023 : गुजरात के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

शुभमन गिल

74

1900

केन विलियमसन

76

2101

हार्दिक पांड्या

107

1963

GT vs CSK IPL 2023 : गुजरात के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर 

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

राशिद खान

92

112

मोहम्मद शमी

93

99

हार्दिक पांड्या

107

50

GT vs CSK IPL 2023 : आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक सीएसके 


आईपीएल 2022 सीएसके के लिए भले ही अच्छा ना रहा हो लेकिन धोनी की टीम को कम में आंकना सबसे बड़ी गलती हो सकती है गुजरात के लिए। क्योकि आईपीएल में सबसे अनुभवी अगर कोई टीम है तो वो है महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स जिसके पास ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी हैं। इस टीम ने अपने अनभुव के दम पर ही आईपीएल की ट्रॉफी पर चार बार कब्ज़ा जमाया है और मुंबई इंडियंस के बाद सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम है। 

चेन्नई के पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर मौजूद है। जिसमे एक भारत के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जाडेजा है तो दूसरे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स जिसे चेन्नई ने इस साल नीलामी में सबसे महंगे में ख़रीदा है। इन दो खिलाड़ियों के आलावा भी इस टीम में खतरनाक खिलाड़ी भरे हुए हैं। जो किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं। जिनसे चेन्नई सुपर किंग्स को काफी उम्मीदे होंगी। 
GT vs CSK IPL 2023 : चेन्नई के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

अंबाती रायडू

188

4190

ऋतुराज गायकवाड़

36

1207

डेवोन कॉनवे

7

252

GT vs CSK IPL 2023 : चेन्नई के इन गेंदबाजों पे रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

दीपक चाहर

63

59

रविंद्र जाडेजा

210

132

मुकेश चौधरी

13

16

31 मार्च को हो रहे इस पहले मुकाबले की टीमों को देख कर ये तो तय है की दोनों टीमें जीत के लिए पूरी जान लड़ाने वाली है। लेकिन किसी एक टीम को विजेता बताना सही नहीं है। क्योकि एक युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगी तो वही दूसरी अनुभव के मामले में काफी आगे है। अब देखना ये होगा की ये मैच कैसा रहने वाला है। अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको Yolo247 पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं। 
GT vs CSK IPL 2023 FAQs: 
1: दोनों टीम कई बार एक दूसरे से खेली है और कौन विजेता रहा है। 
दोनों टीमें 2 बार आमने सामने हुई हैं जिसमे दोनों ही बार गुजरात टाइटंस विजेता रही है। 

2: पिछले 10 मैचों में गुजरात टाइटंस ने कितने मैच जीते हैं ?
गुजरात टाइटंस ने अपने खेले पिछले 10 मैचों में 7 बार विजेता बनी है और उसे तीन में हार झेलना पड़ा है।

3: पिछले 10 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने कितने मैच जीते हैं ?
चेन्नई ने अपने पिछले 10 मैचों में मात्र 4 मैच ही जीते हैं। बाकि में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 
Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !