DC VS LSG 2023: बिना पंत के उतरेगी दिल्ली,सामने राहुल की लखनऊ

DC VS LSG 2023 : आईपीएल 2023 के अपने पहले मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स पूरी तरह से तैयार है। ये मुकाबला 1 अप्रैल को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। एक तरफ पिछले साल अच्छा प्रदर्शन करने वाली लखनऊ की टीम होगी तो दूसरी तरफ बिना ऋषभ पंत के दिल्ली की टीम। दिल्ली की कप्तानी इस सीजन डेविड वार्नर को सौपी गई है। 

ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। और ये तय है की दिल्ली कैपिटल्स को पंत की कमी खलने वाली है। तो वही दूसरी तरफ लखनऊ की टीम है जिसके कप्तान का फॉर्म बीते कुछ महीने से रूठा हुआ है। तो देखा जाए तो दोनों ही टीमों के लिए चैलेंज बराबर होने वाला है। 

DC VS LSG 2023 : पिछले सीजन के फॉर्म के साथ उतरना चाहेगी लखनऊ

लखनऊ सुपर जायंट्स पिछले साल ही आईपीएल से जुड़ी। 2022 इस टीम के लिए पहला साल था लेकिन इस टीम ने जिस तरह से अपना खेल दिखाया उस से ये तो तय है की इस साल भी लखनऊ वही से शुरआत करने वाली है।अब देखना ये होगा कि कैसे लखनऊ अपने खेल को आगे बढाती है। क्योकि जिस तरह से के.एल राहुल पिछली बार फॉर्म में थे उस तरह से वो इस सीजन में दिखते है की नहीं ये बड़ा सवाल है। क्योकि बीते कई सीरीज से वो अच्छे टच में नजर नहीं आए है जिसके वजह से वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहे थे। तो अगर लखनऊ राहुल के फॉर्म से पार पा लेती है तो निश्चित ही लखनऊ को रोकना मुश्किल होगा। तो आइये जानते है की इस टीम के मुख्य तीन गेंदबाज और बैटर कौन-कौन हो सकता है। 

DC VS LSG 2023 : लखनऊ के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

के.एल राहुल

109

3889

क्विंटन डी कॉक

92

2764

मार्कस स्टोइनिस

67

1070

DC VS LSG 2023 : लखनऊ के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

अमित मिश्रा

154

166

जयदेव उनादकट

91

91

आवेश खान

38

47

DC VS LSG 2023 : बिना पंत के बढ़ सकती दिल्ली की मुसीब

ऋषभ पंत के आईपीएल से बाहर होने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये था कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन संभालेगा। इस सवाल का जवाब तो अब मिल चुका है और दिल्ली की कप्तानी का कमान डेविड वार्नर को सौप दिया गया है। लेकिन सवाल अभी भी ढेरों है की ऋषभ की भरपाई कैसे हो पाएगा। क्योकि उनके जैसे कीपर और मिडिल आर्डर में आकर तेजी से रन बनाना संभव नहीं है किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए। लेकिन इसके बाद भी इस टीम को कम नहीं कहा जा सकता है इस लिए लखनऊ कभी भी दिल्ली को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। तो आइये जानते है की इस टीम के मुख्य तीन गेंदबाज और बैटर कौन-कौन हो सकता है। 

DC VS LSG 2023 : दिल्ली के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

डेविड वार्नर

162

5881

पृथ्वी शॉ

63

1588

मिशेल मार्श

29

477

DC VS LSG 2023 : दिल्ली के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

मुस्ताफिजुर रहमान

46

46

लुंगी एन्गिडी

14

25

चेतन सकारिया

17

17

दोनों ही टीमें 1 अप्रैल को जब अपना पहला मैच खेल रहीं होंगी तो दोनों के ऊपर जीत के साथ आगाज करने का दबाव होगा। वही अगर कागजी देखा जाए तो कही ना कही लखनऊ थोड़ा बहुत भारी दिखती है दिल्ली पर। अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको Yolo247 पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।
DC VS LSG 2023 FAQs: 
1: नीलामी में लखनऊ ने सबसे ज्यादा पैसा किसके लिए खर्च किये ?
इस साल निकोलस पूरन के लिए लखनऊ ने सबसे ज्यादा 16 करोड़ रूपये खर्च किये।

2: आईपीएल 2023 के नीलामी में दिल्ली ने सबसे ज्यादा पैसा किस खिलाड़ी के लिए खर्च किये ?
मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे महंगा 5.50 करोड़ रुपये में अपने टीम में शामिल किया।

3: सीजन 2022 में लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा रन किसने बनाया था ?
पिछले सीजन में खुद लखनऊ के कप्तान के.एल राहुल ने खेले गए 15 मैचों में सबसे ज्यादा 616 रन बनाए थे जिसमे 2 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल था। 

सम्बंधित आर्टिकल

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !