Ipl playoffs 2023 : क्वालीफायर-1 में सुपर किंग्स को चेन्नई में टक्कर देगी गुजरात टाइटंस

Ipl playoffs 2023 : आईपीएल सीजन 2023 का क्वालीफायर-1 पॉइंट्स टेबल की दो सर्वश्रेष्ठ टीम के बीच खेला जाएगा और वो दो टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि शिष्य और गुरु के बीच कांटे का टक्कर देखने को मिल सकता है। हार्दिक पांड्या अपना गुरु महेंद्र सिंह धोनी को मानते हैं और लगातार धोनी की तारीफ और उनसे सीखी हुई चीजों को मिडिया के सामने रखते हैं। 

लेकिन अब समय ऐसा है की अपने गुरु को हरा कर के पांड्या फाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे। तो वही धोनी अपने अनुभव से अपनी टीम को आगे फाइनल तक ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे। क्वालीफायर-1 का मैच चेन्नई के ही घरेलू मैदान एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 23 मई शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Ipl playoffs 2023 : सुपर किंग्स के पास धाकड़ बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स अगर आज क्वालीफायर खेल रही है तो उसके पीछे सबसे बड़ा कारण उसकी बल्लेबाजी है। डेवोन कॉनवे,रुतुराज गायकवाड़,अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे जैसे ऐसे धाकड़ बल्लेबाज है जिनसे पार पाना गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं रहने वाला है। आईपीएल सीजन 2023 में चेन्नई के इन बल्लेबाजों ने सभी टीम के गेंदबाजों को परेशान किया है और अच्छे से खबर लिया है।

हां,टीम की गेंदबाजी थोड़ी सी कमजोर दिखी है। जिसको कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने हिसाब से बढ़िया तरीके से चलाते। सुपर किंग्स की जो सबसे बड़ी बात है वो ये कि उसके पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान है जो अपने कप्तानी के दम पर मैच पलटने का दम रखता है। तो आइये चेन्नई के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

Ipl playoffs 2023 : चेन्नई के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

ऋतुराज गायकवाड़

49

1711

शिवम दुबे

48

1073

डेवोन कॉनवे

20

837

Ipl playoffs 2023 : चेन्नई के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

तुषार देशपांडेय

21

24

रविंद्र जाडेजा

224

149

दीपक चाहर

71

69

Ipl Playoffs 2023 : गुजरात टाइटंस हर फिल्ड में आगे

गुजरात टाइटंस पिछले साल की नई टीम शामिल हुई थी आईपीएल में। लेकिन टीम ने अपने पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीत कर सबको चौका दिया था। ठीक उसी प्रकार इनका प्रदर्शन इस साल भी कही उस से भी ज्यादा बेहतरीन रहा है। अब टीम क्वालीफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम से टक्कर लेने को तैयार है। 

लेकिन गुजरात को ये ध्यान देना होगा कि सुपर किंग्स ये मैच अपने घरेलू मैदान पे खेल रही है और उसे वहा हराना दूसरी टीमों के लिए मुश्किल होता है। टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल इस सीजन दो शानदार शतक लगा के प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। तो वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पांड्या और विजय शंकर ने उठा रखा है। 

जरूरत पड़ने पे मिलर का भी बल्ला खूब चलता है और उनका साथ देते हैं राहुल तेवतिया।वही गेंदबाजी इस सीजन गुजरात की शानदार रही है। पर्पल कैप की रेस में शामी और राशिद साथ-साथ चल रहे हैं। दोनों ने खेले गए 14 मैचों में 24-24 विकेट निकाले हैं। अब देखना ये होगा कि टीम का प्रदर्शन चेन्नई के सामने कैसा रहता है। तो आइये गुजरात के शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज पर नजर घुमाते हैं।

Ipl playoffs 2023 : गुजरात के इन तीन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

रन

शुभमन गिल

88

2580

डेविड मिलर

118

2710

हार्दिक पांड्या

120

2252

Ipl playoffs 2023 : गुजरात के इन तीन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

खिलाड़ी

आईपीएल मैच

विकेट

राशिद खान

106

136

मोहम्मद शमी

107

123

हार्दिक पांड्या

120

53

अंत में एक दोनों के बीच के मुकाबले पे नजर डाली जाए तो अभी तक दो सालो में दोनों के बीच मात्र तीन मुकाबले हुए है। जिसमे तीनो के तीनो मुकाबले गुजरात टाइटंस के नाम रहा है। इसी रिकॉर्ड को चेन्नई सुपर किंग्स किसी भी हाल में सुधारना चाहेगी। 

अगर आपको आईपीएल 2023 की और भी जानकारी चाहिए तो आपको योलो 247 (Yolo247) पे बने रहना होगा। क्योकि हम यहाँ आपको आईपीएल की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं।

Ipl playoffs 2023 FAQs :

1: दोनों टीम के बीच कितने मुकाबले खेले गए है और किसने कितने मैच अपने नाम किया है ?

चेन्नई और गुजरात के बीच अभी तक तीन मुकाबले खेले गए हैं और तीनो ही गुजरात के नाम रहा है। 

2: चेन्नई और गुजरात के तरफ से इस साल किस बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं ?

चेन्नई के तरफ से डेवोन कॉनवे ने 14 मैचों में 585 रन तो गुजरात के तरफ से शुभमन गिल ने 14 मैचों में 680 रन ठोके हैं। 

Please rate the Article
Rating 0

Your page rank: 😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get Your ID !